अन्य सम्बद्ध तथ्य

इस वेबसाइट पर प्रकाशित किसी भी रचना पर हमारा निजी स्वामित्व नहीं है। हम किसी व्यक्ति विशेष द्वारा भेजी गयी रचनाओं को ही प्रकाशित करते हैं। हम कॉपीराइट कानूनों का सम्मान करते हैं। हमारी वेबसइट पर यदि कोई ऐसी सामग्री है जो कॉपीराइट कानूनों का उल्लंघन करती हो, तो कृपया हमें सूचित करें। हम उसे हटाने के लिए प्रसन्नतापूर्वक तैयार व प्रतिबद्ध हैं।

इसके अतिरिक्त हम सभी से निवेदन करते हैं कि यदि वे इस वेबसाइट पर कहीं भी विवादास्पद, अश्लील, राष्ट्रद्रोही, अशान्तिजनक या अन्य किसी प्रकार का अनुचित लेख, कमेंट आदि देखें तो हमें सहयोग हेतु सूचित करें। हम उसे अतिशीघ्र हटाने का प्रयास करेंगे। किसी भी संस्था, समुदाय या विचारधारा विशेष की भावनाओं को ताक पर रखकर उन्हें ठेस पहुँचाने का प्रयास हम बिलकुल भी नहीं करते हैं।

हम अपने ज्ञान व कौशल के अनुसार विभिन्न पक्षों को ध्यान में रखते हुए इस वेबसाइट को बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत हैं। हम अपनी कार्यप्रणाली को स्पष्ट करने के लिए किसी भी रचनाकार या पाठक के समक्ष जवाबदेय या बाध्य नहीं हैं।

रचनाकारों के लिए निर्देश – यदि हम किसी रचनाकार की रचना को प्रकाशित नहीं करते हैं तो उसके लिए नैतिक तौर पर उपयुक्त कारण बताने के लिए तत्पर रहते हैं, लेकिन हम इसके लिए बाध्य नहीं हैं। किसी भी रचनाकार की रचना बिना किसी कारण बताए निरस्त की जा सकती है। और यदि किसी रचना से सामाजिक वैमनस्य, अशान्ति या राष्ट्रद्रोही गतिविधियों को बढ़ावा मिलता है तो हम उस  रचना को रचनाकार को बिना सूचित किये अपनी वेबसाइट से हटा सकते हैं।

अंततः हमारा उद्देश्य इस वेबसाइट के माध्यम से हिन्दी पाठकों को विभिन्न प्रकार की पठनीय सामग्री उपलब्ध कराना है। हिन्दी रचनाकारों की रचनाएँ अधिक से अधिक पाठकों तक पहुँचें और हिन्दी भाषा को इण्टरनेट की दुनिया में उच्चतम स्थान प्राप्त हो।

उपर्युक्त लेख H for Hindi द्वारा 9 अगस्त, 2018 को संशोधित।

संपर्क में रहें
     
नई पोस्ट ईमेल पर पाएँ